Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

एस ओ छावनी की डाट से पीड़ित पत्रकार की हालत बिगड़ी, जिला अस्पताल रेफर - Journalist's condition deteriorated due to scolding by SO Cantonment, referred to district hospital

 एस ओ छावनी की डाट से पीड़ित पत्रकार की हालत बिगड़ी, जिला अस्पताल रेफर




बस्ती, 29 मई। छावनी थाना प्रभारी राजेश तिवारी ने पत्रकार को पहले जानलेवा धूप में थाने पर बुलवाया और सुलह करने की बात कही, बात नही मानने पर पुलिसिया लहजे में ऐसा डाटा की उसकी हालत बिगड़ गई, पीड़ित के पुत्र ने उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छावनी में भर्ती कराया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।बताते चलें कि उक्त थाना क्षेत्र के ग्राम मल्लूपुर निवासी अशोक मिश्रा ने ग्राम के एक सार्वजनिक चकरोड की पैमाईश के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, लेखपाल और ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने योजना पूर्वक अशोक मिश्रा पर कब्जेदार से हमला करवा दिया, जिसमे उन्हे चोट भी आई कपड़े भी फट गए, जेब में रखा हुआ रुपया भी गायब हो गया। पीड़ित जब थाने पर फरियाद लेकर पहुंचा तो उसे बताया गया कि आपके खिलाफ़ एस सी एस टी का मुकदमा दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र मिला है आप सुलह कर लीजिए वरना आपको जेल भेज दिया जाएगा। 


चूंकि पीड़ित पत्रकार के द्वारा पुलिस की कारगुजारियों को लेकर अक्सर न्यूज लिखी जाती थी, इसलिये थाना प्रभारी राजेश तिवारी पहले से ही पत्रकार से खार खाए बैठे थे। बुधवार को दोपहर लगभग 12 बजे थाने से फोन आया कि आपको एस ओ साहब बुला रहे हैं, पीड़ित ने कहा कि मैं इस समय अपने न्यूज कार्यालय पर हू धूप भी ज्यादा है, और मैं बीमार रहता हूं, दिल्ली से मेरी दवा चलती है, इस समय मेरा आना ठीक नहीं होगा। लेकिन एस ओ ने दबाव देकर तुरंत आने को कहा, पीड़ित जब थाने पर पहुंचा थाना प्रभारी ने उसे अपने अंदाज में हड़काना शुरू कर दिया और कहा तुम बहुत ख़बर चलाते हो।


अब मैं तुम्हे ठीक कर दूंगा, इसी बीच दूसरे पक्ष के लोग भी आक्रामक हो गए, तब पुलिस ने बीच बचाव के बजाय सुलह लिए दबाव बनाया और थाना प्रभारी के एकतरफा दबाव बनाने से पत्रकार की हालत बिगड़ गई, और उसे अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा। पत्रकार जब दवा करवाने के बाद थाना प्रभारी से मिलने पुनः पहुंचा तब थाना प्रभारी राजेश तिवारी ने पीड़ित को ही डाट कर थाने से भगा दिया जिससे उसकी हालत और बिगड़ गई है।

Tags

Post a Comment

0 Comments

Below Post Ad