Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कांदू और कसौधन समाज के लोगों को पिछड़ा वर्ग का जाति प्रमाण-पत्र जारी कराने की मांग

कांदू और कसौधन समाज के लोगों को पिछड़ा वर्ग का जाति प्रमाण-पत्र जारी कराने की मांग


बस्ती, 09 जुलाई। मंगलवार को बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के जिलाध्यक्ष आनन्द राजपाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि कांदू और कसौधन समाज के लोगों को पिछड़ा वर्ग का जाति प्रमाण-पत्र जारी किया जाय। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने प्रतिनिधि मण्डल को आश्वासन दिया कि वे तथ्यो की जांच कराकर प्रयास करेंगे कि जाति प्रमाण-पत्र नियमानुसार निर्गत कराये जाय।


बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल जिलाध्यक्ष आनन्द राजपाल, महामंत्री सूर्य कुमार शुक्ल, धर्मेन्द्र चौरसिया, सुनील कुमार गुप्ता ने डीएम को बताया कि लम्बे समय से बस्ती में कांदू और कसौधन समाज के लोगों को पिछड़ा वर्ग का जाति प्रमाण-पत्र जारी किये जाने की मांग किया जा रहा है। अनेकों बार धरना प्रदर्शन किया गया किन्तु आश्वासन के सिवा कुछ भी हासिल नहीं हुआ। बताया कि राज्य वर्ग पिछड़ा आयोग के क्रमांक संख्या 38 में कांदू एवं कसौधन जाति पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में अंकित है। 


संशोधित सरकारी गजट 1997 को जारी किया गया। इस आधार पर अन्य जनपदों में कांदू और कसौधन समाज के लोगों को पिछड़ा वर्ग का जाति प्रमाण-पत्र जारी किया जा रहा है किन्तु बस्ती में न जाने क्यों प्रमाण-पत्र निर्गत नहीं किया जा रहा है। मांग किया कि प्रमाण-पत्र जारी करने के लिये समुचित दिशा निर्देश जारी कराया जाय। ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से सतीश सोनकर, डा. अरविन्द चौधरी, अदालत प्रसाद, प्रभात सोनी, शेषनरायन गुप्ता, आशुतोष पाण्डेय, डब्बू श्रीवास्तव, नीरज कसौधन, संजय गुप्ता, आलोक शुक्ल, गौरव भारत आदि शामिल रहे। 


Tags

Post a Comment

0 Comments

Below Post Ad